Subscribe Us

Do you know When will the earth end ? । क्या आप जानते है पृथ्वी का अंत कब होगा ?

When will the earth end । पृथ्वी का अंत कब होगा

When will the earth end

When will the earth end


दोस्तों यह कोई नहीं  बता सकता कि पृथ्वी का अंत कब होगा ? पर पृथ्वी का नियम है की जो भी किसी चीज की शुरुआत हुई है वह कभी ना कभी अंत होगा और यह नियम धरती पर भी लागू होते हैं। पृथ्वी पर जीवन का अंत हुआ है ! पहले भी हो चुका है। ऐसा उदाहरण है । जैसे कि डायनासोर का अंत यह उदाहरण है। क्या ऐसी विनाश भविष्य में होगा यह तो कहना मुश्किल होगा। पर ऐसा हो भी सकता है । सबसे बड़ा सवाल है कि ऐसा कब होगा?

दोस्तों कोई सभ्यता  या कोई धर्म में ऐसा भविष्य की भविष्यवाणी हुई है ! कि पृथ्वी का विनाश एक ना एक दिन होगा। आज में  बताने जा रहा हूं ऐसी भविष्यवाणी कब कब हुई है ? और आज तक क्या गया सभी भविष्यवाणी झूठी साबित हुई है।

Ming Chen 
Ming Chen ने कहा था 25 मार्च 1988 में होगा विनाश,
ताइवान के धार्मिक गुरु मिंग चैन(Ming Chen) ने ईसाई और बौद्ध धर्म के आधार बनाकर यह भविष्यवाणी की थी 25 मार्च 1988 को  ईश्वर इस बार धरती पर आएंगे । क्योंकि इंसानों के द्वारा धरती पर बहुत पाप बढ़ गए हैं । इसके लिए भगवान पूरी मानव जाति को इसके लिए सजा देगी।
1988 को यह खबर पत्रिकाओं में भरे पड़े थे । Ming Chen के चाहने वाले बहुत थे तो इसलिए सभी ने इस भविष्यवाणी को सच मान लिया था । जैसे-जैसे समय 25 तारीख की ओर बढ़ता गया और लोगों के घर से निकलना भी बंद हो गया। और 25 तारीख के बाद 26 तारीख की सुबह भी हुई  Ming Chen की भविष्यवाणी गलत हो गई।
When will the earth end

When will the earth end



When will the earth end । पृथ्वी का अंत कब होगा

Maya Sabhyata
Maya Sabhyata  का पृथ्वी का अंत का तारीख 21 दिसंबर 2012।
माया सभ्यता नॉर्थ अमेरिका की सबसे प्राचीन सभ्यता है। इसका शुरुआत 1500 ईसापूर्व  मानी जाती है । खोगूल के मामले में माया सभ्यता को सबसे उन्नत सभ्यता माना जाता है। अंतरिक्ष के ऊपर की गई कोई भविष्यवाणी सच साबित हुई है।
माया सभ्यता ने बनाई गई कैलेंडर में 21 दिसंबर 2012 के बाद कोई तारीख नहीं लिखी गई है । माया कैलेंडर के अनुसार इस तारीख को पृथ्वी का अंत होगा होना था। इस सभ्यता पर यकीन करने वाले ने कहा था 21 दिसंबर तारीख को पृथ्वी के पहले होगा। हॉलीवुड वालों ने इसके नाम के एक फिल्म भी बनाया था जिसका नाम था 2012 इन द वर्ल्ड ।इज मूवी के ट्रेलर ने भविष्यवाणी को और गहरा कर दिया था । और बहुत से लोग घबरा भी गए थे । लोग अपने अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार थे। टीवी रेडियो न्यूज़ ने तो लोगों की रातों की नींद ही उड़ा ली थी । पर यह भविष्यवाणी गलत साबित हुई।
When will the earth end

When will the earth end


The End Time Propecies
The End Time Propecies ने कहा था 29 जुलाई 2016 को होगा पृथ्वी का अंत।
यह भविष्यवाणी एंड टाइम प्रोफिसी संस्था द्वारा की गई थी। इस भविष्यबानी के अनुसार 29 जुलाई 2016 को पृथ्वी के चुंबकीय शक्ति को पलटने की कारण आपदाएं शुरू हो जाएगी । कोई बड़े बड़े भूकंप और सुनामी की सामना करना पड़ेगी और ठीक उसी समय धरती से एक उल्का पिंड धरती पर से टकराएगा । इस उल्कापिंड को टकराने के बाद एक भयानक ऊष्मा शुरू होगी। जिसके क्षमता कोई नेक्लियर  की तरह होगी। इस वजह से पृथ्वी पर सारे जीवन समाप्त हो जाएगा। पर यह भविष्यवाणी भी गलत साबित हुई।
When will the earth end । पृथ्वी का अंत कब होगा




Neuton
Neuton ने कहा था पृथ्वी का अंत हो साल 2060 मै।
Father of Modern Science के जनक Neuton के अनुसार यह दुनिया 2060 तक खत्म हो जाएगी। Neuton ने ऐसे ही नहीं कहा था । इसके पीछे भी फार्मूला था । गति का आविष्कार करने वाले Neuton ने  1704 में एक नोट में लिखा था । उसमें लिखा था पृथ्वी पर ऐसा दिन आएगा कि पृथ्वी की गुमने  की गति बदल जाएगा। दिन और रात आधी हो जाएगी। और 2060 के बाद पृथ्वी पर समय बिल्कुल ही खत्म हो जाएगा। मतलब किसी ना किसी भी सूरत में यह दुनिया 2060 से आगे नहीं बढ़ने वाली है ।Neuton ने ग्रेविटी और दूसरे ग्रह  को भी आधार बनाया था । यह बात कितनी सच  या झूठ होगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।
When will the earth end

When will the earth end


Nosta Damush
Nosta Damushकी भविष्यवाणी 5080 को होगी तबाही।
Nosta Damush को भविष्यवाणी के गुरु जी मानी जाती है। और उनकी बहुत सारे भविष्यवाणी सही साबित हुई है। भविष्यवाणी के अनुसार Nosta Damush ने प्रलय के बारे में विस्तार से लिखा है।  उनका कहना है कि, " मैं देख रहा हूं एक बड़ा आग का गोला पृथ्वी की ओर बढ़ रहा है । जो धरती पर मानव जाति के विलुप्त के कारण भी बन सकता है ।" ऐसा कब होगा इसके बारे में स्पष्ट नहीं है । पर ज्यादा जानकार लोग कहते हैं  Nosta Damush भविष्यवाणी के अनुसार ऐसा 60वी शताब्दी के अंत में होगा । उसी समय तीसरा विश्वयुद्ध चल रहा होगा और एक आग का गोला हिंद महासागर पर आकर गिरेगा जिसके कारण समंदर का सारा पानी धरती पर आ जाएगा। इसके कारण धरती के आधा देश डूब जाएगा और इसके टकराने से धरती अपनी जगह से हट जाएगा ।और अंधकार में समा जाएगा । खैर जो भी हो इस भविष्यवाणी को देखने के लिए 5080 साल तक जिंदा नहीं रहेंगे ।


When will the earth end । पृथ्वी का अंत कब होगा


इसके अलावा महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग ने दावा किया था मानव जाति के का जीवन 1000 साल ही जीवित रहती है। क्योंकि हजार सालों में मानव जीवन  समाप्त हो जाएगी । उन्होंने कहा अभी से हमें दूसरे ग्रहों को खोज करने शुरू कर देनी चाहिए। क्योंकि मनुष्य को हर हाल में अन्य ग्रहों में अपना बसेरा बनानी होगी। वरना हम सब का अंत निश्चित है।

When will the earth end

कुछ भविष्यवाणी तो गलत हो चुकी है। और कुछ अभी भी बाकी है ।भविष्य को कोई नहीं जानता कब क्या होने वाला है।

Post a comment

0 Comments