Subscribe Us

Make money online how। ऑनलाइन से पैसे कैसे कमाए


Make money online how


Make money online how

नमस्कार दोस्तो,
पैसा एक ऐसे चीज है जिसके बिना जिंदगी अधूरा है।   

Make money online how ऑनलाइन से पैसे कैसे कमाते है।

आज हम इसी के बारे में बात करेंगे। आज कल लोग कोई तरीको से पैसा कमाते है ।आज हम बताएंगे कि इंटरनेट से कैसे पैसे कमाए जा सकते है। आइए जानते हैं वो कौन कौन सी तर्क है जो ऑनलाइन पैसा कमाया जा सकता है।

आइए जानते है वह कोनसे काम करके पैसे कमा सकते है।

1. फ्रीलांसिंग
आप इंटरनेट पर डाटा एंट्री से लेकर ईमेल, किसी प्रोडक्ड को टेस्टिंग जैसा कोई भी काम हो आपको मिल जाएगा।आपके पास जो होनार हो या कहे स्किल हो तो इंटरनेट पर किसीको आपकी  स्किल या ऑनार की जरुरत है ,तो आप आसानी से 5 से 10 रुपए तक कमा सकते है।Outfiverr.com, upwork.com, freelancer.com और worknhire.com  जैसे वेबसाइट पर आपको कम मील जाएगा। आपको कम पूरा होने के बाद और 
क्लाइंट के अप्रूव होने बाद ही मिलेगा। तो आपकी घर बैठे ऑनलाइन से आसानी से पैसे कम सकते है।

2.खुद की वेबसाइट
आजकल वेबसाइट बनाना कोई बड़ी बात नहीं ना ही मुश्किल काम है। आप वेबसाइट अपने हिसाब से बना सकते है। फ्री भी बना सकते पैसे देकर भी बना सकते है। अगर अप वेबसाइट पर कुछ बेच रहे है और आपकी वेबसाइट पर लोग ज्यादा से ज्यादा अरहे है तो आप गूगल एडसेंस से पैसे कमाई कर सकते है।आपके वेबसाइट पे जितना लोग आयेंगे अपको इतनी ज्यादा पैसे मिलेंगे।तो सोच क्या रहे है जल्दी से वेबसाइट बनाइए और गूगल एडसेंस से पैसा कमाइए।

Make money online how। ऑनलाइन से पैसे कैसे कमाए


3.एफिलिएट मर्केतंग
ये आजकल के सबसे बेस्ट तरीका है ऑनलाइन पैसा कामना। आप के पास वेबसाइट या ब्लॉग है तो आप घर बैठे बिना पैसे इन्वेस्ट किए पैसे कम सकते है।
आप यहां दो तरह से जमा सकते है। एक है  एडवरटाइजिंग करके और किकिसी प्रोडक्ट को सेल कोरबा कर।अगर आप अपनी वेबसाइट पर किसी प्रोडक्ट की एडरटिसिंग करते है लोग आपके link के थ्रू प्रोडक्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पे एंट्री करते है तो आपको कुछ बेनिफिट मील जाएगा।और  दूसरा अगर आप अपने वेब साइट में प्रोडक्ट को सेल करवाने के लिए लगते है तो आपकी साइट के थ्रू ऑफिशियल साइट पे जाकर वो प्रोडक्ट खरदी ते है तो आपको कुछ पर्सेंटिस आपको मिल जाएगा।इसी तरह अप घर बैठे एफिलिल्ट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है ।

4.सर्वे, रिचार्ज या रिव्यू करना
कोई कोई वेबसाइट ऐसे भी होते है की वो लोग ऑनलाइन सर्वे करवाते है। अनुसंधान और प्रोडक्ट की रिव्यू को लिखने के लिए पैसे देते है।इसके लिए आपके पास लैपटॉप या कम्प्यूटर होना जरूरी है।यह पर आपको थोड़ा सा सावधानी भी भरतनी पार्टी है। ये लोग कोईबर करने वालो की कुछ राशि को नहीं देते गई तो आप वेबसाइट कि रीटन के मुताबिक एक्शन लेना होता है।

5.ऑनलाइन ट्यूशन से पैसे कमाए
टेक्नोलॉजी की इस जमाने में लोग ऑफिलाइन से ज्यादा ऑनलाइन कोर्स करना पसंद करते है।ऑनलाइन कोर्स आखिर होता क्या है? ये एक ऐसा प्लाफॉम है जहा लोग पैसे देकर अपना मन पसंद स्किल सीखते है।में लीजिए अपको फोटोग्राफी सीखना तो आप किसी एकेडमी में आपको ज्वाइन करना होगा।पर ये तो मुमकिन की आप घर बैठे फोटोग्राफी का कोर्स करे।अगर आपका एकेडमी घर से दूर है तो और भी मुश्किल है।इसके लिए आसान तरका है कि आप ऑनलाइन ट्यूशन के जरिए अपना मन चाहा कोर्स कर सकते है।
अब बात आते है कि ऑनलाइन ट्यूशन से आप पैसे कैसे कमा सकते है। आपको इंटरनेट पे ऐसे बहत सारे वेबसाइट मिलेंगे जहा पर लोग ऑनलाइन कोर्स लेते है। Udemy एक बेहेटर वुलाटफॉम है आपके लिए।जहा आप अपना नॉलेज को शेयर करने के लिए। आप वहां पर रिजिस्टर कर लीजिए और अपने कंप्लेट कोर्स को वीडियो और डॅाकमेंट्स के जरिए अपलोड कर सकते है।फिर आपको कोर्स की प्राइस सेट करना होगा ।जो कोईभी आपके कोर्स को लेना चाहेगा वो Udemy कर जरिए जब चाहे उसे पर पाएगा।Udemy कुछ कमिशन रख के आपको आपका पेमेंट दे देगा।

6.ऑनलाइन समान बेचकर कमा सकते है Make money online how। ऑनलाइन से पैसे कैसे कमाए
ऑनलाइन पैसे कमाने का ये बहुत ही आसान तरीका है। जैसे कि ऑनलाइन वेबसाइट है Ebay, Olx, Quikar,Amazon पर जाते है जहापर आपको जरुरत में समान खरीदने होते है। कभी कभी अपने देखा होगा कि एंटीक सेकंड हैंड चीजे भी सेल में होते है और आपको बहत ही कम दामों में मिल जाते है।
इसे बिना ज्यादा मेहनत किए पैसे कमाने का आसान तरीका है।यहां पर सेलर के रूप में ऑन सामानों को बेच सकते है जो चीज आप अभी स्तमाल नहीं करते है जैसे कि मोबाइल,किताब,इलेक्ट्रॉनिक चीजे से लेकर बहत कुछ आप बेच सकते है।
समान बेचने के लिए आपको थोड़ा सा मार्केटिंग स्किल सीखना पड़ेगा। जैसे कि आपके चीजे औरो से अच्छा बेटा सके।इसके बिशिय में आपको इंटरनेट में जानकारी प्राप्त कर सकते है।यह पर आपको दूसरे की प्रोडक्ट को थोड़ा स्टडी करना पड़ेगा कि क्या प्राइस रखते है, कैसे प्रोमोशन करते है ।इससे आपकी चीज की वैल्यू बड़ा सकते है। तो ऐसे भी पैसे कमा सकते है।

8.URL Shotner से पैसे कमाए
URL Shortner का मतलब है कि किसी भी URLको छोटा कर देना। आप ये हरोर सोच रहे होंगे की URL को छोटा करके पैसे कैसे कमाया हा सकता है। आपका सोचना भी जयास है।देखिए किसीको भी लंबा URL पसंद नहीं आता।एस में  किसी के साथ आपको लिंक शेयर करना  चाहे तो लंबी URL से परेशानी होगी। इसे समय मै URL Shortner बहुत फायदेमंद है।
अपने शायद गूगल शोर्टनर के नाम तो सुना होगा जिसका स्तमल यूआरएल को शॉर्ट करने लिए होता है। लेकिन गूगल ने इस सर्विस को बंद करने का सोचा है।वैसे तो फ्रे सर्विसेज थी।पर इसके जगह बहुत सारे दूसरे शॉर्टनर की स्तामाल कर सकते है।जिससे आप अच्छा खासा पैसे निकाल सकते है।
इसके लिए आपको बड़े लिंक्स इन्हे शोर्टनेर वेबसाइट के मदद से शॉर्ट करना होता है।और जब आप इसे शेयर करते है तब जब भी विजिटर इस लिंक को ओपन करता है तब इसके पहले एक एड दिखाई पड़ता है और इसके बाद में वेबसाइट मै इंटर होते है। अब इस एड को देखने के लिए आपको पैसे मिलते है।
इसी तरह से आप Make money online how। ऑनलाइन से पैसे जमा सकते है।

Post a comment

0 Comments